एसबीआई (SBI) क्रेडिट कार्ड के 11 फायदे

इस पोस्ट में हम जानेंगे कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड के क्या-क्या फायदे हैं, और SBI Credit Card करने से हमें क्या क्या लाभ हो सकते हैं। हम आशा करते हैं कि इस पोस्ट को पाटकर पढ़कर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड के बारे में अपना


एसबीआई क्रेडिट कार्ड के फायदे (SBI Credit Card Benefits in Hindi)


एसबीआई क्रेडिट कार्ड के फायदे (SBI Credit Card Benefits in Hindi) -: 

1. एसबीआई (SBI) क्रेडिट कार्ड से दूसरे क्रेडिट कार्ड का बिल जमा कर सकते हैं।

2. SBI क्रेडिट कार्ड की लिमिट पूरी होने के बाद भी आप अपने बैंक अकाउंट में पैसा भेज सकते हैं इसके लिए आपको कुछ ब्याज देना पड़ता है।

3. एसबीआई क्रेडिट कार्ड में 2500 रुपये या इससे अधिक किसी भी Transaction को आपकी EMI में परिवर्तित करा सकते हैं और उसे सुविधानुसार किश्त में भर सकते हैं। इस पर आपको कुछ प्रोसेसिंग फीस और इंटरेस्ट देना पड़ता है।

4. SBI क्रेडिट कार्ड के द्वारा एक Add On क्रेडिट कार्ड भी निकाला जा सकता है और इसमें जितना खर्चा होता है वह Main एस.बी.आई. क्रेडिट कार्ड में ऐड होता है।

5. SBI क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती है।

6. SBI क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर Reward Point, Cashback, Voucher इत्यादि Redeem करने को मिलता है।

7. एसबीआई क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन शॉपिंग करने पर भारी मात्रा में डिस्काउंट भी मिल सकता है।

8. टिकट बुकिंग, रिचार्ज, होटल बुकिंग, गैस बुकिंग, पानी बिल , बिजली बिल और किसी भी अन्य बिल का पेमेंट आसानी से SBI क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है।

9. एस.बी.आई. क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ATM मशीन से पैसे निकाला जा सकता है।

10. आप अपने एंड्राइड मोबाइल के माध्यम से SBI Card Pay एप्लीकेशन डाउनलोड करके SBI क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी क्रेडिट कार्ड ले जाने की आवश्यकता नहीं है।

11. एसबीआई क्रेडिट कार्ड से जीवन बीमा, मोटर बीमा, स्वस्थ्य कवर, दुर्घटना बीमा, स्वस्थ्य बीमा को कवर व मैनेज करके भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा।

ये भी पढ़े.....


Post a Comment

0 Comments