HDFC क्रेडिट कार्ड के 11 फायदे

आज के इस पोस्ट हम HDFC Bank के क्रेडिट कार्ड के फायदे के बारे में जनकारी प्राप्त करेंगे। हम आपसे आशा करते हैं कि या पोस्ट पढ़कर आपको hdfc Credit Card Ke Fayde के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त हो जाएगी और आप निर्णय के पायंगे की HDFC Bank के क्रेडिट कार्ड लेना फादेमंद है या नही।


एच. डी. एफ. सी. क्रेडिट कार्ड के फायदे (Benfits of HDFC Credit Card in Hindi


एच. डी. एफ. सी. क्रेडिट कार्ड के फायदे (Benfits of HDFC Credit Card in Hindi) -:

1. HDFC क्रेडिट कार्ड से Swipe करके भी भुगतान किया जा सकता है इस प्रकार आपको भुगतान करने के लिए Cash की आवश्यकता नहीं होती है।

2. HDFC क्रेडिट कार्ड को डिजिटल वॉलेट से भी लिंक कर सकते हैं। इस Feature से आपको स्कैन करने और भुगतान करने में बहुत आसानी होती है

3. HDFC क्रेडिट कार्ड को Automatic बिजली भुगतान, पानी भुगतान, फोन भुगतान, बिजली भुगतान करने के लिए Set जर सकते हैं। इस Feature के माध्यम से आपको अपने Bill को भूलने की संभावना नहीं रहेगी क्योंकि इसका Notification आपको मिल जाता है। जिससे आर्थिक दंड, अधिक व्याज, Disconnection जैसी समस्याओं का सामना नही करना पड़ता है।

4. HDFC क्रेडिट कार्ड से यात्राओं के लिए टिकट Booking और रिचार्ज को आसानी से किया जा सकता है साथ ही अन्य bill का भी भुगतान किया जा सकता है। इन सबके लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। ये घर से ही किये जा सकते हैं।

5. HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से आपको आकस्मिक मृत्यु पर बीमा कवर और आपके द्वारा खरीदी गई वस्तुओं पर आग और सेंधमारी से सुरक्षा का भी कवर मिलता है। इसके लिए आपको केवल कुछ और Extra खर्च करना पड़ता है।

6. HDFC क्रेडिट कार्ड से किये गए भुगतान पर 50 दिन के अंदर उसके bill को जमा करने पर आपके ऊपर किसी भी तरह का कोई ब्याज शुल्क नही लगाया जाता है।

7. HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से हर बार भुगतान करके सामान खरीदने पर आपको नया-नया Offer, Reward Point, Cashback मिलते रहते हैं।

8. HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर Voucher, पुरस्कार और उपहार इत्यादि मिलते हैं जिससे उन पर Claim करके उन्हें प्राप्त किया जा सकता है।

9. HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड में स्टेटमेंट वाला Option एक ऐसा तरीका है जिसके माध्यम से हम आसानी से पता लगा लेते हैं कि हमने कितना खर्च किया है। इस प्रकार हम अपने खर्चे को Track कर लेते हैं।

10. HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से यदि हम भुगतान करते हैं तो हम कैश व नगदी को ले जाने से छुटकारा पा सकते हैं और अपने HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से ही ऑनलाइन भुगतान कर सकते है। अगर हम नगदी ले जाते हैं तो उसे से जेब कटने का खतरा और पैसा खो जाने का डर भी रहता है।

11. क्रेडिट कार्ड का किसी वस्तु को खरीदने में उपयोग करना और उसका Bill समय पर भुगतान करने पर आपका क्रेडिट स्कोर बढ़ जाता है। इससे आपको भविष्य में और अधिक ऋण प्राप्त करने में आसानी होगी।


ये भी पढ़े.....

Post a Comment

0 Comments